Barish Ki Dua – बारिश होने और बारिश रोकने की दुआ हिंदी में

आज यहां पर आप बारिश की सभी दुआएं जानेंगे हमने यहां पर बारिश होने की दुआ, बारिश की दुआ, और बारिश रोकने की दुआ हिंदी अरबी और इंग्लिश में आसान और बेहद साफ लफ्ज़ों में पेश किया है।

जिसे आप आसानी से पढ़ कर समझ जाएंगे और अमल में भी लाएंगे यकीनन इसके बाद फिर आपको कहीं पर भी बारिश से जुड़ी कोई भी दुआ तलाशने की जरूरत नहीं होगी इसी लिए आप ध्यान से पढ़ें।

Barish Ki Dua

हमने यहां पर बारिश होते वक्त पढ़ने की दुआ बारिश नहीं होने पर बारिश होने की दुआ बताया है और ज्यादा नुकसानदायक बारिश होने पर थामने के लिए रोकने के लिए भी दुआ बताया है तो ध्यान से पढ़ें और समझ कर अमल में लाएं।

बारिश की दुआ

अल्लाहुम्म सय्यिबन नाफिअन

Must Read: Salatul Hajat Ki Dua

बारिश की दुआ अरबी में

اللَّهُمَّ صَيِّبَاً نَافِعَاً

बारिश की दुआ इंग्लिश में

Allahumma Sayyiban Nafi'an

बारिश की दुआ का तर्जुमा

ऐ अल्लाह इसे नफा देने वाले बारिश बना

बारिश होने की दुआ

या रब्बि या रब्बि. अल्लाहुम्म अस्किना अल्लाहुम्म अस्किना अल्लाहुम्म अस्किना. अल्लाहुम्म अगिसना अल्लाहुम्म अगिसना अल्लाहुम्म अगिसना

मसनुन दुआए स.59

बारिश होने की दुआ अरबी में

يَا رَبِّي يَا رَبِّي. اللَّهُمَّ أَسْقِنَا اللَّهُمَّ أَسْقِنَا اللَّهُمَّ أَسْقِنَا. اللَّهُمَّ أَغِثْنَا اللَّهُمَّ أَغِثْنَا اللَّهُمَّ أَغِثْنَا.

बारिश होने की दुआ इंग्लिश में

Ya Rabbi Ya Rabbi Alahumma Asqinaa Allahumma Asqinaa Allahumma Asqinaa. Allahumma Agisnaa Allahumma Agisnaa Allahumma Agisnaa.

बारिश होने की दुआ का तर्जुमा

ऐ मेरे रब ऐ अल्लाह हमें बारिश दे ऐ अल्लाह हमें बारिश दे ऐ अल्लाह हमें बारिश दे ऐ अल्लाह हमारी मदद कर ऐ अल्लाह हमारी मदद कर ऐ अल्लाह हमारी मदद कर।

बारिश रोकने की दुआ

अल्लाहुम्म हवा लयना वला अलयना अल्लाहुम्म अलल आअ’ कमी वज जि रब्बि व बुतुनिल अवदियती व मन आबितिश शजर

बारिश रोकने की दुआ अरबी में

اللَّهُمَّ حَوَالَيْنَا وَلَا عَلَيْنَا اللَّهُمَّ عَلَى الْأَكَامِ وَالْأَجَامِ وَالظِّرَابِ وَالْأَدْوِيَةِ وَمَنَابِةِ الشَّجَرِ

बारिश रोकने की दुआ इंग्लिश में

Allahumma Hawaa Laynaa Walaa Alynaa Alahumma Alal Aa'qami Waj Ji Rabbi Wa Butuneel Awdiyati Wa M'an Aabiteesh Shajar

बारिश रोकने की दुआ का तर्जुमा

ऐ अल्लाह हमारे ऐतराफ में बारिश बरसा हम पर न बरसा ऐ अल्लाह टीलों, पहाड़ों, वादियों और दरख्तों को उगने की जगह पर बारिश बरसा

Barish Ki Dua Image

अगर आप भी बारिश की दुआ का इमेज की तलाश में हैं तो अब आपकी तलाश यहां पर मुकम्मल होने वाली है जी हां हमने यहां पर बारिश की दुआ का इमेज भी पेश किया है जिसे आप बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Barish Ki Dua
Barish Ki Dua

FAQs

बारिश में दुआ करनी चाहिए?

जी हां बारिश में बिल्कुल ज्यादा से ज्यादा दुआ करनी चाहिए।

बारिश होने पर कौन सी दुआ पढ़े?

बारिश होने पर बारिश की दुआ ‘अल्लाहुम्म सय्यिबन नाफिअन’ पढ़े।

आख़िरी बात

आप ने इस रहमत व बरकत भरी पैगाम में बारिश से जुड़ी हर किस्म की दुआ यानी बारिश की दुआ, बारिश होने की दुआ, और बारिश रोकने की दुआ हिंदी के साथ साथ दो और मशहूर जबान इंगलिश और अरबी के साफ़ और बेहतरीन अल्फाज में पढ़ा और समझा।

अगर अभी भी आपके जहन में बारिश की दुआ से ताल्लुक किसी भी तरह का कोई सवाल बाकी रह गई हो या फिर किसी भी तरह का कोई डाउट हो तो आप हमसे कॉमेंट करके ज़रूर पूछें हम आपके सभी सवालों का जवाब जल्द देने की कोशिश करेंगे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा यानी इस पैग़ाम में लिखी दुआ आपको लाभदायक प्रतीत हुई हो तो जिन्हें ना मालुम हो उन्हें जरूर बताएं जिसे वो भी इस दुआ का फ़ायदा उठा सकें और साथ ही अपने हर नेक व जायज दुआओं में हमें भी याद रखें शुक्रिया।

My name is Muhammad Ittequaf and I'm the Editor and Writer of Zoseme. I'm a Sunni Muslim From Ranchi, India. I've experience teaching and writing about Islam Since 2019. I'm writing and publishing Islamic content to please Allah SWT and seek His blessings.

Share This Post On

Leave a Comment