Surah Falaq In Hindi – सुरह फलक़ हिन्दी में

आज के इस पैगाम में आप सुरह फलक़ यानी कुल अऊजु बि रब्बिन्नास को हिन्दी में जानेंगे, आप को और हम सभी को मालुम होना चाहिए कि हमारा मज़हब यानी मज़हब ए इस्लाम में सुरह की कितनी अहमियत बरकत रहमत है हम सभी को जरूर सुरह मालुम होना चाहिए जिसे हम इस रंज व गम भरी जिन्दगी में फतह हासिल कर सकें।

आज आप एक ऐसी ही रहमत बरकत भरी सुरह यानी की सुरह फलक़ पढेंगे हम सभी को यानी मज़हब ए इस्लाम को नमाज़ पढ़ने में साथ ही कुछ हासिल करने में हर चीज़ में फतह पाने के लिए सुरह अति आवश्यक है इसीलिए इस पैग़ाम को ध्यान से पढ़िए और याद कर लीजिए।

Surah Falaq in Hindi

  • बिस्मिल्लाह हिर्रहमाननिर्रहीम
  • कुल अऊजु बि रब्बिल् फ लक
  • मिन शर्रि मा ख लक
  • व मिन शर्रि गासिकीन इजा वकब
  • व मिन शर्रि नफ्फासाति फिल उकद
  • व मिन शर्रि हासिदीन इजा हसद्

सुरह फलक़ हिन्दी में

बिस्मिल्लाह हिर्रहमाननिर्रहीम कुल अऊजु बि रब्बिल् फ लक मिन शर्रि मा ख लक व मिन शर्रि गासिकीन इजा वकब व मिन शर्रि नफ्फासाति फिल उकद व मिन शर्रि हासिदीन इजा हसद्
surah falaq in hindi Zoseme

Bismillah Hirrahman Nirrahim Qul Auju Bi Rabbil Falaq Min Sharri Maa Khalaq W Min Sharri Gaasikin Iza Wakab W Min Sharri Naffashati Fil Uqad W Min Sharri Haashideen Iza Hasad.

सुरह फलक का तर्जुमा हिन्दी

तुम फरमाओ मैं उसकी पनाह लेता हूं जो सुबह का पैदा करने वाला है उसकी सब मखलूक के शर से और अंधेरी डालने वाले की शर से जब वह डूबे और उन औरतों के शर से जो गांठों में फूंकती है ओर हसद वाले के शर से जब वह मुझसे जले।

Tum Farmao Main Uski Panah Leta Hoon Jo Subah Ka Paida Karne Wala Hai Uski Sab Makhlook Ke Shar Se Aur Andheri Dalne Wale Ki Shar Se Jab Wah Doobe Aur Un Aurton Ke Shar Se Jo Ganthon Mein Fukti Hai Or Hasad Wale Ke Shar Se Jab Wah Mujhse Jale.

सुरह फलक़ के बारे में जानिए

सुरह फलक़ मदनी है और एक कौल यह है कि मक्की है लेकिन पहला कौल सही है इस सुरत में एक रूकु पांच आयतें तेईस कलिमे चौहत्तर अक्षर है यह सूरए नास उस वक्त उतरी जबकि लवीद बिन अअसम यहुदी और उसकी बेटियों ने हुजूर सैय्यदे आलम सल्लल्लाहो अलैही वसल्लम पर जादु किया और हुजूर के जिस्मे मुबारक और जाहिरी अंगों पर उसका असर हुआ।

आखिरी बात

आपने इस पैगाम में सुरह फलक़ हिन्दी में बहुत ही आसानी से जाना यह आप को याद भी हो गया होगा जिस तरह से लिखा हुआ है उसी तरह से सही तरीक़े से सुरह फलक़ हिन्दी में पढ़ें, अपना मुंह से सही तरीक़े से सुरह फलक़ को पढ़ें हर लफ्ज़ को ध्यान से और अच्छे से पढ़ें।

आपको बता दें की कुरआन करीम को सही लफ्ज़ और हर एक शब्द को अपने मुंह से सही से उच्चारण करके पढ़ने में बहुत बड़ी नेकी और एचीवमेंट हासिल होती है इसीलिए हमने आपको सुरह फलक़ को हिन्दी में अच्छे उच्चारण से पढ़ने के लिए बोला इसे दुर दुर तक पहुंचा कर अपने नामाए आमाल में सवाब इजाफा करें।

My name is Muhammad Ittequaf and I'm the Editor and Writer of Zoseme. I'm a Sunni Muslim From Ranchi, India. I've experience teaching and writing about Islam Since 2019. I'm writing and publishing Islamic content to please Allah SWT and seek His blessings.

Share This Post On

Leave a Comment